Connect with us

ये लड़की बनेंगी मुकेश अंबानी बहू? जानिए उनके बारे में कुछ अहम बातें

दिलचस्प

ये लड़की बनेंगी मुकेश अंबानी बहू? जानिए उनके बारे में कुछ अहम बातें

भारत के सबसे आमिर व्यक्ति मुकेश अंबानी एक ऐसा नाम है जो किसी पहचान का मोहजताज नहीं है. उन्होंने अपनी मेहनत और परिश्रम की बदौलत दुनिया में अपने नाम का ढंका बजाया है. आज के समय में बच्चा-बच्चा उनका नाम और उनका काम जानता है.

लेकिन इन दिनों मुकेश अम्बानी नहीं बल्कि उनके बेटे आकाश अंबानी काफी सुर्खियों में है. जानकारी के अनुसार आकाश की शादी की चर्चा इन दिनों जोरो शोरो से चल रही है. जब आकाश की शादी की बात हो तो हर कोई जानना चाहेगा की देश के सबसे धनि व्यक्ति की बहु बनने का सौभाग्य किसे प्राप्त होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे मुकेश अम्बानी की बहु और कोई नहीं श्लोका मेहता बनने वाली है. इसी वर्ष वह शादी के बंधन में बंधने वाले है. सूत्रों से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार यह खबर पूरी तरह सच है. आपकी जानकारी के लिए बता दे की श्लोका मशहूर हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी हैं.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख और भारत देश के सबसे धनी मुकेश अम्बानी के बेटे आकाश अम्बानी देश के सबसे धनी उद्योगपति के सुपुत्र है. हालांकि अभी दोनों ही परिवार वालो ने इस बात पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से मन कर दिया है. कहा जा रहा है की उनकी शादी दिसंबर में हो सकती है.

मुकेश अंबानी व रसेल मेहता का परिवार एक दूसरे को काफी अच्छी तरह से जानते है. आकाश और श्लोका ने एक साथ ही धीरूभाई अंबानी इंटरनेशन स्कूल में पढ़ाई की है.

श्वेता मेहता की ख़ास बाते

  • श्लोका ने धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई करते हुए प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपॉलिजी भी की हुई है.
  • मास्टर्स डिग्री लेने के बाद उन्होंने लॉ से मास्टर्स करने के लिए लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एंव पॉलिटिकल साइंस की तरफ रुख किया.
  • रोसी ब्लू फाउंडेशन में उन्होंने 2014 में डायरेक्टर का पद भी ग्रहण किया.
  • कनेक्टफॉर संस्था में श्लोका को-फाउंडर भी हैं.
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in दिलचस्प




mandodr-story
Swami Dayanand Saraswati Biography
interesting-facts-about-india
famous-celebrities-father
fathers-day-special story
fathers-day-special story

To Top