Connect with us

शूटिंग पर तड़प-तड़पकर हुई थी स्टार की मौत, ह्त्या या आत्महत्या आज भीं है एक पहेली

Story of the death of Bollywood stars

फिल्मी कलाकार

शूटिंग पर तड़प-तड़पकर हुई थी स्टार की मौत, ह्त्या या आत्महत्या आज भीं है एक पहेली

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स रहे हैं जिनकी अदाकारी ने दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ है. कुछ स्टार्स आज हमारे बीच नहीं  है लेकिन फिल्मो में किए गए उनके हर सीन दर्शको के दिलो में जिन्दा है. कई व्यक्ति ऐसे है जो उन स्टार्स को आज भी जिंदा समझ रहे हैं, असल में वह इस दुनिया से रुखसत हो चुके है.  आइये जानते है ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में.

राजेश विवेक :-

Story of the death of Bollywood stars

शुरुआत करते है फिल्म लगान में अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों को अपनी अदाकारी का दीवाना बनाने वाले अभिनेता राजेश विवेक की. अचानक आए हॉर्ट अटैक से साल 2016 में 66 वर्षीय राजेश की मौत हो गई थी. उनकी अचानक हुई मोत से बॉलीवुड में मातम सा छा गया था. हैदराबाद में फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके चलते उनकी मोत हो गई.

सदाशिव अमरापुरकर :-

Story of the death of Bollywood stars
सदाशिव अमरापुरकर यह एक ऐसा नाम है जिन्हें उनके नामा से नहीं बल्कि उनकी एक्टिंग से ज्यादा पहचाने जाते थे. बॉलीवुड फिल्मो में कॉमेडियन से लेकर विलेन तक के रोल निभाने वाले सदाशिव हर किरदार को बखूबी से निभाते थे. फेफड़ों में कैंसर होने की वजह साल 2014 में 64 वर्षीय सदाशिव दुनिया को अलविदा कह गए.

जिया खान :-

अभिनेत्री जिया खान की मौत आज भी एक रहस्य बनी हुई है. आज भी इस गुत्थी को कोई सुलझा नहीं पाया की उनकी मोत एक आत्महत्या थी या फिर इसके पीछे कोई और कारण था. इस मामले में अभिनेता सूरज पंचोली से भी काफी पूछताछ की गई थी लेकिन पुलिस को कुछ भी सबूत हाथ नहीं लगा.  2013 में जिया की लाश उनके ही अपने घर में फंदे से लटकी मिली थी.  गजनी, हाउसफुल और निशब्द जेसी कई फिल्मो में जिया ने अभिनय किया था.

आदेश श्रीवास्तव :-

बॉलीवुड के म्यूजिक कम्पोजर और सिंगर आदेश श्रीवास्तव की मौत हर कसी के लिए हेरानी वाली बात थी. जब वह इस दुनिया से चले गए थे तब उनकी उम्र महज 51 वर्ष की थी. किसी ने सपने में भी सोचा नहीं था की वहिस तरह हम सब को छोड़ कर चले जायेंगे. कैंसर की जग में लड़ते-लड़ते उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए. उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों में अपना संगीत दे कर हर किसी को अपना दीवाना बनाया था.

प्रत्युषा बनर्जी :-

बालिका वधु के नाम से जानी जाने वाली मशहूर अभिनेत्री प्रत्युषा बनर्जी भी रहस्यमय तरीके से हमें अलविदा कह गई थी. उन्होंने फंदे से लटक कर अपनी जीवन लीला को समाप्त किया था.

निर्मल पांडे :-

अपने खूंखार अंदाज के लिए मशहूर निर्मल पांडे ने कई सुपरहिट फिल्मो में अभिनय कर अपनी पहचान बनाई थी. प्यार किया तो डरना क्या, वन टू को फोर के अलावा शिकारी फिल्म में में विलेन का जबरदस्त किरदार निभा कर हर किसी को अपनी अदाकारी का गुलाम बनाया था. 2010 में महज 47 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई.

रसिका जोशी :-

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रसिका जोशी की मौत पर आज भी दर्शकों को विश्वाश नहीं होता है. महज 39 साल की उम्र में ल्यूकेमिया की वजह से वह हमें छोड़ कर चली गई. आपकी जानकरी के लिए बता दे की इस बीमारी में रक्त प्रवाह में रुकावट आने के साथ हड्डियों में संक्रमण फैलता जाता है.

तरुणी :-

चाइल्ट एक्टर तरुणी को कई व्यक्ति रसना गर्ल के नाम से जानते थे. हर किसी के लिए यह सदमा देने वाली खबर थी. किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था की एक नन्ही की जान छोटी सी उम्र में प्लेन क्रेश क शिकार बन सकती है. साल 2012 में नेपाल में हुए एक प्लेन क्रेश में उनकी मोत हुई थी. इस हादसे में तरुणी के साथ उनकी मां का भी देहांत हो गया था.

जसपाल भट्टी :-

टीवी का जाना-माना नाम जसपाल भट्टी को हर कोई जानता है. कई व्यक्ति आज भी नहे जीवित समझते हा लेकिन असल में वह हमारे बीच नहीं है. जसपाल का नाम कॉमेडी किंग के साथ लिया जाता था. 2012 में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में उन्होंने अपनी जान गवा दी.  फिल्म पॉवर कट के रिलीज होने के एक दिन पहले ही यह घटना हुई थी.

अबीर गोस्वामी :-

इस लेख के अंत में हम आपको बताएँगे फिल्म और टीवी एक्टर अबीर गोस्वामी के बारे में. छोटे पर्दे से अपनी पहचान बनाने वाले अबीर ने कुसुम, यहां मैं घर घर खेली के अलावा प्यार का दर्द है मीठा-मीठा प्यारा-प्यारा में अभिनय कर घर-घर में अपनी पहचान बनाई थी. 2013 में 37 साल की उम्र में ही उन्हें कॉर्डियक अटैक आ गया जिससे उनकी मौत हो गई. बताया जाता है की अबीर ट्रेडमिल पर दौड़ते-दौड़ते तड़प-तड़प कर उनकी मौत हो गई.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in फिल्मी कलाकार




salman-khan-and-aishwarya-rai-love-story
Success Story
jagannath-puri-temple-story
inspirational-story

प्रेरणात्मक कहानी

बिना विचारे जो करे, सो पाछे पछताय

By November 27, 2018
Story of becoming Indore clean
mp-2018-elections-story
Bollywood Stars Success Story
Biography of Dr. Bhimrao Ambedkar

To Top