National Award जीतने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी की यह फिल्मो ने किया सबके दिल पर राज

0

अपनी एक्टिंग और अपनी अदा से सबको अपना दीवाना बनाने वाली दिवगंत एक्ट्रेस श्रीदेवी को 65 वें राष्ट्रीय फ़िल्म अवॉर्ड्स में चुना गया और साथ ही श्रीदेवी हिंदी सिनेमा की पहली ऐसी अभिनेत्री बन गयी जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार मरणोपरांत दिया गया है.

अगर देखा जाए तो वाकई में श्रीदेवी अभिनय की देवी थी इन्होने 4 साल की उम्र से ही फिल्मो में काम करना शुरू कर दिया था 54 साल की उम्र में इन्होने दुनिया को अलविदा कह दिया 54 साल की उम्र और 50 साल का फ़िल्मी करियर वाकई लाजवाब थी अभिनय की देवी श्रीदेवी आपको बता दे मरणोपरांत वार्षिक पुरस्कार हैं जोकलाकार को ताजा में फिल्म के अनुसार दिया जाता है.

सदमा (1983)-:

अगर जब श्रीदेवी की बेहतरीन फिल्मो की बात होती है तो इस फिल्म का नाम सबसे पहले आता है यह फिल्म बालू महेंद्र के डायरेक्शन के बनी है इस फिल्म श्रीदेवी के साथ कमल हसन ने दिया था फिल्म में कमल हसन से ज्यादा श्रीदेवी की एक्टिंग की तारीफ हुई.

मिस्टर इंडिया (1987)-:

90 के दशक की फेमस फिल्म मिस्टर इंडिया ने सबसे ज्यादा कमाई भी की थी इस फिल्म में श्र्देवी के साथ उनके सगे देवर अनिल कपूर थे दोनों ने साथ में रोमांस भी किया था इस फिल्म का मिस्टर इंडिया जिसे श्रीदेवी पर फिल्माया गया था उसका रिमेक बना कर तुम्हारी सुल्लू में पेश किया गया.

नागीना (1987)-:

यह फिल्म को दर्शको द्वारा बहुत पसंद किया गया नागिन टाइटल के साथ कई फिल्में बन चुकी हैं और अधिकतर फिल्मे हिट ही रही है कुछ साल 1976 में नागिन आई थी जिसमे रीना रॉय नागिन का रोल निभाया था उसके बाद में नगीना आई जिसमे श्रीदेवी अपनी एक्टिंग से सबको अपना दीवाना बना दिया था.

इंग्लिश -विंग्लिश (2012)-:

इस फिल्म से काफी समय दूर श्रीदेवी ने फिल्मी दुनिया में वापसी की थी यह फिल्म ने एक बार फिर से बॉलीवुड पर धमाल मचा दिया आम महिला की कहानी कहने वाली इंग्लिश-विंग्लिश दिल छू लेती है इस फिल्म मिडिल क्लास महिला को इंग्लिश नही आती है जिसकी वजह उसके बच्चे को जिल्लत भरा रवैया मिलता है.

मॉम (2017)-:

इस फिल्म की बौदोलत श्रीदेवी राष्ट्रीय पुरस्कार मरणोपरांत दिया गया फिल्म में श्री देवी ने एक माँ का किरदार निभाया था जिसमे श्रीदेवी एक सोतेली बेटी के रिश्ते को बुनती है और इसी दौरान बेटी का रेप हो जाता है फिर अपनी बेटी को इंसाफ दिलाती है

Leave A Reply

Your email address will not be published.