हर महिला को ये 5 बॉलीवुड फिल्मे ज़रूर देखना चाहिए!

0

हाल ही में पैडमैन फिल्म रिलीज हुई है जो महिला को बहुत अच्छा सन्देश देती है यह फिल्म महिला के प्रियड्स के उपर बनी हुई है यह एक ऐसा मुद्दा है जिस पर कोई खुलकर बात करना नही चाहता है इस फिल्म के अलावा और भी कई फिल्म है जो केवल महिला के लिए सशक्तिकरण को लेकर बनाई गयी है.

यह फिल्मे जरुर समाज की सोच बदलेगी आज हम आपको कुछ ऐसे ही फिल्मो के बारे में बता रहे जो९ महिला को एक बार जरुर देखनी चाहिए आइये जानते इस फिल्म की खासियत.

फैशन-:

this Bollywood films made for women

यह फिल्म बॉलीवुड के चकाचौंध भरी दुनिया से पर्दे हटाती है और अंदर के सभी राज खोल देती है मॉडलिंग पर बनी यह फिल्म बॉलीवुड के कई राज को खोल देती जो लड़की एक्ट्रेस बनने का सपना देख रही है उसको यह फिल्म एक बार जरुर देखनी चाहिए.

डर्टी पिक्चर-:

this Bollywood films made for women

यह फिल्म मशहुर मॉडल सिल्क स्मिता के जीवन पर आधारित फिल्म थी यह फिल्म दर्शाती है की एक गरीब लड़की कैसे चकाचौंध भरी दुनिया के लिए कहा तक पहुच जाती है.

बैंडिट क्वीन-:

यह फिल्म दर्शाती है की एक महिला अपना बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है यह फिल्म फूलनदेवी के जीवन के उपर बनी हुई है इस फिल्म में बताया गयाहै की एक मासूम लड़की अपना बदला लेने के लिए कैसे डकैत बन जाती है.

लज्जा-:

this Bollywood films made for women

यह फिल्म 4 अलग परिस्थितयों में अपना जीवन जी रही महिलाओं की कहानी है इस फिल्म में बताया गया है की कैसे कठिन परिस्थति में महिला साहस और सुझबुझ से अपनी परेशानी का सामना कर सकती है.

चक दे इंडिया-:

this Bollywood films made for women

यह फिल्म उन महिलमहिलाओ को जरुर देखनी चाहिए जिनकी कल में रूचि हो यह फिल्म दर्शाती है की महिला पुरुष से कम नही है

मदर इंडिया-:

this Bollywood films made for women

यह फिल्म के गिनती की  आज भी बेहतरीन फिल्मो में की जाती है इस फिल्म के जरिए बतया गया है महिला को किसी भी परिस्थिति हार नही मनानी चाहिए है और हमेशा अपने असूल पर कायम रहना चाहिए .

Leave A Reply

Your email address will not be published.