बस ड्राइवर का बेटा बन गया पंजाब की शान, गुरुद्वारे में भजन गाते थे दिलजीत दोसांझ

0

भारत की शान पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ ने अपनी आवाज के जादू से पूरे विश्व को झूमने पर मजबूर कर दिया है. बॉलीवुड के अलावा सिंगिंग मे भी अपनी किस्मत आजमाने वाले दिलजीत को आज के समय मे देश का बच्चा-बच्चा जानता है.

बॉलीवुड में उड़ता पंजाब, फिलोरी जैसी कई सुपरहिट फिल्मों से अपनी खास पहचान बनाने वाले दिलजीत एक अभिनेता होने के साथ-साथ सिंगर भी है, दिलजीत ने फिल्मों के अलावा कई सुपरहिट पंजाबी एल्बम भी बनाए है, जिन्हे काफी पसंद किया जाता है.

बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के बाद दिलजीत ने कई शो में जज की कुर्सी पर दिखाई दिये है. तो आइये जानते है इस पंजाबी सिंगर की कमाई और उनकी लाइफ स्टाइल के बारे में.

biography-of-diljit-dosanjh

पंजाब के एक छोटे से गाँव मे दिलजीत का जन्म हुआ था. उनके घर की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी. परिवार की जरूरते पिता पूरी करते थे। जो एक बस ड्राइवर थे. पिता के द्वारा परिवार की जिम्मेदारियो को निभाने की प्रेरणा सीखते हुये दिलजीत ने भी छोटी उम्र से ही गुरुद्वारे में भजन गाने का काम शुरू कर दिया

biography-of-diljit-dosanjh

दिलजीत ने अपना पहला एल्बम साल 2003 में लांच किया था, जिसे काफी पसंद भी किया गया था. जीवन के करीब 8 साल संघर्ष करने के बाद दिलजीत ने साल 2011 में हनी सिंह के साथ एल्बम लांच किया जो जबरदस्त हिट रहा. दिलजीत के जीवन मे यह एल्बम नया मोड लाया ओर उनके वारे न्यारे हो गए.

पंजाबी फिल्म सरदारजी से बॉलीवुड मे दलजीत को ख्याति प्रपट हुई. एक समय था जब वह दो टाइम की रोटी के लिए खूब पसीना बहाते थे, लेकिन उनकी मेहनत रंग लाई ओर आज के समय मे दिलजीत के पास 4 बंगले और 6 गाड़ियां मोजूद है. सालाना इन्कम की यदि बात की जाए तो करीब 50 करोड़ रुपए उनकी सालाना इनकम है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.