अपनी पहली ही फिल्म से इतिहास के पन्नो मे अमर हो गए ये बॉलीवुड स्टार्स

0

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे अभिनेता हैं जो कि कई सालों की मेहनत करने के बाद भी लोगों की नजरों में नहीं आते है, लगातार मेहनत करने के बाद भी वह बॉलीवुड में अपना नाम बनाने में असफल रहते हैं. लेकिन किस्मत के धनी कई अभिनेता ऐसे होते हैं जो अपनी पहली ही फिल्म से लोगों के दिलों पर छाप छोड़ जाते हैं.

आज हम आपको कुछ ऐसे ही अभिनेताओ के बारे मे बताएँगे जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से इतिहास के पन्नो पर अपना नाम अमर कर दिया. आज हम ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में बात करेंगे जो अपनी पहली ही फिल्म से लोगों के दिलों पर राज करने लग गए.

सलमान खान :-

बॉलीवुड के सुल्तान कहो या फिर भाईजान हर किरदार से ख्याति पाने वाले सलमान खान का सारा जमाना दीवाना है. सलमान खान की पहली बॉलीवुड फिल्म थी मैंने प्यार किया.

उनकी पहली फिल्म वर्ष 1989 में सिनेमाघरों मे रिलीज हुई थी, उनकी इस फिल्म का बजट महज दो करोड़ रुपए था, लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन ओर तहलका मचाते हुये करीब 30 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर खूब ख्याति अर्जित की थी. अपनी पहली ही फिल्म से सलमान खान रातोंरात सुपरस्टार बन गए थे

संजय दत्त :-

आज के समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े अभिनेताओं में से एक माने जाने वाले संजय दत्त भी बॉलीवुड इंडस्ट्री मे अपनी पहली फिल्म रॉकी से करियर की शुरुआत करते हुये बॉलीवुड इंडस्ट्री मे आए थे.

किसी ने भी नहीं सोचा था की यह लड़का इतना बड़ा सुपरस्टार बन सकता है, लेकिन उनकी फिल्म लोगों को इतनी पसंद आई थी कई व्यक्ति हर फिल्म में संजय दत्त को ही देखना पसंद करते थे.

ऋतिक रोशन :-

डांस के मामले में नंबर एक अभिनेता और सुपरस्टार रितिक रोशन का नाम भी इस लिस्ट मे शुमार है, आपकी जानकारी के लिए बता दे की रितिक रोशन की पहली फिल्म कहो ना प्यार है से उन्होने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी.

इस फिल्म की स्फ़्ल्ता का पता आप इस बात से लगा सकते है की फिल्म ने इतने अवार्ड अपने नाम किए थे कि इस फिल्म का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है.

टाइगर श्रॉफ :-

एक्शन के मामले में सलमान खान को पीछे छोडने वाले टाइगर श्रॉफ की पहली फिल्म हीरोपंती थी. इस फिल्म का जादू लोगो के सिर चड कर बोला.

लोगों ने उनकी पहली फिल्म को खूब पसंद किया. अपनी पहली ही फिल्म से टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए.

अजय देवगन :-

बॉलीवुड के एक्शन के राजा कहलाने वाले अजय देवगन की बॉलीवुड मे पहली फिल्म फूल और कांटे थी, जो बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों मे से एक है.

उनकी स फिल्म को लंबे समय तक पसंद किया गया था. अपनी पहली ही फिल्म से अजय देवगन लोगों के दिलों पर चा गए थे.

बॉबी देओल :-

सनी पाजी के के भाई बॉबी देओल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. अपनी पहली फिल्म बरसात मे बेहतरीन अदाकारी कर लोगो के दिलो मे राज करने वाले बॉबी देओल फेमस हो गए.

हालाकी उनका फिल्मी करियर काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा लेकिन वह आज भी सुपरस्टार है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.