Success Story of Garima Mishra : कभी करती थीं 6 हजार की नौकरी, आज कमाती हैं 25 लाख रुपए महीना

0

Success Story of Garima Mishra in hindi – 

जीवन मे किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मेहनत के साथ ईमानदारी और लगन की भी आवश्यकता होती है. कभी भी किसी की मेहनत जीवन मे खराब नहीं होती है और जो इन सबसे पार हो जाता है, वह अपने जीवन में कामयाब हो जाता है. आज हम आपको एक ऐसी लड़की के जीवन के बारे में बताने वाले हैं जो कभी 6 हजार रुपए के लिए महीने भर काम करती थी लेकिन अपनी मेहनत की बदौलत आज वह 25 लाख रुपए प्रतिमाह कमा रही है.

हम बात कर रहे हैं गरिमा मिश्रा के बारे में. तो चलिए जानते हैं गरिमा मिश्रा कौन हैं ? गरिमा मिश्रा की बायोग्राफी, गरिमा मिश्रा की सफलता की कहानी विस्तार से.

Arya Rajendran Success Story : देश की सबसे कम उम्र की मेयर हैं आर्या राजेंद्रन

कौन हैं गरिमा मिश्रा ? Who is Garima Mishra ?

गरिमा मिश्रा एक बुसिनेसवुमन हैं. उनका नाम एक सफल महिला के तौर पर लिया जाता है. गरिमा मिश्रा पेशे से एक इंटीरियर डिज़ाइनर है और कई बड़े प्रोजेक्ट्स का हिस्सा रही हैं. आज गरिमा मिश्रा की कमाई लाखों में होती है और वे कई लोगों को रोजगार भी देती हैं.

गरिमा मिश्रा की बायोग्राफी : Garima Mishra Biography in Hindi –

गरिमा मिश्रा नाम सुन कर लखनऊ का हर व्यक्ति गर्व करता है की यह लड़की हमारे यहाँ से बिलोंग करती हैं. गरिमा बहुत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखती थीं. यहाँ तक कि उनके परिवार में इनकम के साधन बहुत ही सीमित थे और इसके चलते ही उनका शुरुआती जीवन भी काफी तंगी में गुजरा.

गरिमा के माता-पिता चाहते थे कि वे अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट होने के बाद शादी करके अपना घर बसा लें. लेकिन गरिमा ने अपने पेरेंट्स को शादी के लिए साफ़ मना कर दिया और अपनी लाइफ में सक्सेस हासिल (Garima Mishra Success Story) करने की दिशा में बढ़ गईं.

Success Story of Garima Mishra

गरिमा का कहना है कि वह खुद को साबित करना चाहती हैं. उन्हें बचपन से ही इंटीरियर डिजाइनर बनने का बहुत शौक था लेकिन उनके इस सपने को पूरा करने के लिए घरवाले कतई तैयार नहीं थे. इसके बावजूद भी गरिमा ने फैसला कर लिया था कि उन्हे कुछ अलग ही करना है.

आखिरकार साल 2007 में गरिमा ने सहारा कंपनी में 6 हजार रुपए महीने पर नौकरी करना शुरू कर दिया. इस काम से मिलने वाली सैलरी से उन्होने इंटीरियर डिजाइनिंग (Interior Designer Garima Mishra) का कोर्स शुरू कर दिया था. साथ-साथ ही वह जब भी समय मिलता तो मार्केटिंग स्टडीज का काम भी किया करती थीं. गरिमा मिश्रा ने अपने परिश्रम के दिनों में दिन में नौकरी और रात में अपने प्रोजेक्ट को तैयार करती थीं.

Success Story of Kalpana Saroj – 2 रुपए रोज कमाने वाली ने खड़ा किया 700 करोड़ का कारोबार

इसके बाद साल 2010 में गरिमा मिश्रा ने यह नौकरी छोड़कर एक आर्किटेक्ट के साथ काम करना शुरू कर दिया. काम के लिए कहीं आने-जाने के लिए गाड़ी न होने के कारण वे अक्सर ही रेंट पर गाड़ी लेकर अपना काम करती थीं. काफी समय तक मेहनत कने के बाद गरिमा मिश्रा ने साल 2012 में पहली एक साइट का काम हासिल किया. इस साईट से गरिमा मिश्रा को पहली बार 10 हजार रुपए मिले थे. और इस कमाई के साथ गरिमा के काम की काफी तारीफ की गई थी.

Success Story of Garima Mishra

वैसे तो लखनऊ में इंटीरियर डिजाइनिंग करने वाली कई महिलाएं थीं लेकिन इस काम को एग्जीक्यूट करने वालों की वहां पर बहुत कमी थी. गरिमा मिश्रा ने यह देखा और इस काम के लिए टीम का गठन करना शुरू किया. धीरे-धीरे उन्होंने कई महिलाओं को अपने साथ जोड़ लिया. गरिमा मिश्रा अपने काम के लिए पहले एडवांस पैसे नहीं लेती थीं लेकिन अब उनका विजिट चार्ज ही 1 हजार रुपए हो गया है.

आज गरिमा मिश्रा के पास खुद की एक अच्छी चार भी हैं और वे अपने काम से 25 लाख रुपए महीना कमाई (Garima Mishra Income) भी कर रही हैं. कई बार ऐसा भी होता है कि गरिमा मिश्रा कि कमाई इससे भी अधिक हो जाती है. वे प्राइवेट काम करने के साथ ही कई गवर्नमेंट प्रोजेक्ट्स पर भी काम कर रही हैं.

दोस्तों ! आपको गरिमा मिश्रा की यह सक्सेस स्टोरी (Success Story of Garima Mishra) कैसी लगी ? हमें कमेंट्स के माध्यम से जरुर बताएं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.