येँ हैं दुनिया के 5 अमीर नेता, सोनिया का नाम टॉप में शामिल

0

दुनिया में सबसे अमीर व्यक्ति कौन है इस बात को तो सभी जानते हैं मैं इस बात से भी कोई अनजान नहीं है कि भारत देश का सबसे अमीर व्यक्ति कौन है लेकिन इन अमीरों की लिस्ट में कई राजनेताओं का नाम भी शामिल है जिनके पास करोड़ों अरबों रुपए की संपत्ति है इन अमीरों की लिस्ट में कई राजनेता ऐसे हैं उनके पास बेशुमार संपत्ति है आज हम आपको दुनिया के 5 अमीर नेताओं के बारे में बताएंगे जिनके पास धन दौलत की कोई कमी नहीं है.

Michael Bloomberg (माइकल ब्‍लूमबर्ग)

माइकल ब्‍लूमबर्ग एक्स बिजनेसमैन होने के साथ-साथ अमेरिकी राजनेता भी है दुनिया के सबसे अमीर राजनेताओं में Michael Bloomberg का नाम पहले पायदान पर है. संपत्ति की यदि बात की जाए तो उनके पास कुल 37.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति है.

Abdullah Bin Abdul Aziz (राजा अब्‍दुल अजीज)

सउदी अरब के Abdullah Bin Abdul Aziz (राजा अब्‍दुल अजीज) मशहूर राजनेता है उनके पास करीब 21 बिलियन डॉलर की संपत्‍ति के साथ वह दुनिया के दूसरे सबसे अमीर राजनेता हैं.

Hassanal Bolkiah (सुल्‍तान हसन)

ब्रुनेई के (Hassanal Bolkiah) सुल्‍तान हसन के पास आमदनी का मुख्य स्त्रोत खुद का बिजनेस है. गैस और तेल के कुएं उनके पास है. बताया जाता है कि उनके पास करीब 20 बिलियन डॉलर की संपत्‍ति है.

Sonia Gandhi (सोनिया गांधी)

दो देशों की नागरिकता हासिल करने वाली कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी का नाम भी अमीर नेताओं की सूची में शामिल है जानकारी के अनुसार उनके पास का करीब 11 करोड़ रूपए की संपत्ति है.

Khalifa Bin Zayed Al Nahyan (खाफिया जाएद)

Khalifa Bin Zayed Al Nahyan (खाफिया जाएद) अबुधाबी के राष्‍ट्रपति हैं. 19 बिलियन डॉलर की बेशुमार दौलत है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.