9 से 14 फरवरी तक चलेगा ऑटो एक्सपो-2018 शो, ये गाड़ियां रहेंगी आकर्षण का केंद्र

0

इंडिया ऑटो एक्सपो सेंटर में 9 से 14 फरवरी तक 14वां ऑटो एक्सपो प्रारम्भ होने जा रहा है. लेकिन 7 और 8 फरवरी को मीडिया व बिजनेस के लिए रहेगा.

जिसके बाद औपचारिक उद्घाटन 8 फरवरी को होगा. कंपोनेंट शो का यह आयोजन 8 से 11 फरवरी तक दिल्ली के प्रगति मैदान में संम्पन होगा.

जानकारी के अनुसार इस बार 24 नए वाहन को लांच करने के साथ ही करीब 100 से ज्यादा वाहनों से परदा उठ सकता है. इस बात की जानकारी ऑटो एक्सपो के आयोजकों ने खुद दी.

  24 new launches at Auto Expo 2018  24 new launches at Auto Expo 2018

आम पब्लिक को मिलेगी एंट्री

7 और 8 फरवरी के दिन मीडिया और बिजनेस के लिए और 9 से 14 फरवरी तक सभी आम लोगों को ऑटो एक्सपो में प्रवेश मिल सकेगा. बीते वर्ष की भीड़ को देखते हुए ऑटो एक्सपो के समय को पहले से अधिक बढ़ाया जा रहा है.

वर्ष 2016 में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक का समय रखा गया था. लेकिन इस बार इस समय को बढ़ाया गया है और सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे का समय रखा गया है.

जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है की इस बार 24 वाहनों को लान्च किया जाएगा. साथ ही 100 से भी ज्यादा दूसरे वाहनों से परदा हटाया जायेगा. कहा जा रहा है की बीते वर्ष की तुलना इस वर्ष एक्सपो में काफी बदलाव देखने को मिलेगा.

पिछली बार महज दो-तीन वाहन ही लांच किये गए थे. लेकिन इस बार वाहनों की लांचिंग में बम्पर तैयारी की जा रही है. इस बार व्यापारिक तथा यात्री वाहन के साथ दो पहिया वाहनों की लांचिंग करने के साथ उनके नए मॉडल से भी परदा उठाया जाएगा.

कई देशों की कंपनियां ले रहीं भाग

इस बार चाइना, अमरीका, कनाडा, इटली और ताइवान सहित 20 देशों की कंपनियां यहाँ पर अपने वाहनों को लांच करेंगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.