शाहरुख़ खान आज भी सिने प्रेमियों के दिलो पर करते है राज

0

बॉलीवुड़ में किंग खान के नाम से अपनी पहचान बनने वाले अभिनेता शाहरुख खान जिन्होंने अपने करियर की शुरूआत एक छोटे पर्दे से की और आज वह पुरे देश के सिने प्रेमियों के दिलो की धड़कन बने हुए है। जिनका जन्म 2 नवबंर 1965 को दिल्ली में हुआ और 1991 में अपने फ़िल्मी करियर के सपने को पूरा करने के लिए मुंबई चले आए है जहाँ पर उन्हें धारावाहिक सर्कस में काम करने का मौका मिला जी हाँ तो आइये आज हम जानते किंग खान की कुछ दिलचस्प बातो के बारे में।

फ़िल्मी करियर की शुरुआत

हेमा मालिनी को अपनी फिल्म दिल आशना के लिए दिव्या भारती के अपोजिट एक नए चेहरे की खोज थी और इस बाद का जब शाहरुख़ को पता चला तो वह तुरंत ही अपने फ्रेंड्स की हेल्प से इस फिल्म के लिए स्क्रीन टेस्ट देने के लिए चले गए जिसमे वह सेलेक्ट भी कर लिए गए इस बीच उन्हें फिल्म दीवाना में काम करने का मौका मिला जिसमे अपने दमदार अभिनय से दर्शको को दीवाना ही बना दिया है।

किंग खान का असली नाम

शाहरुख़ खान का असली नाम शाहरुख़ खान नहीं बल्कि अब्दुल रहमान है और यह नाम उनकी नानी ने रखा था। लेकिन उनके पिता जी को यह नाम अच्छा नहीं लगा इस लिए उन्होंने नाम बदलकर शाहरुख़ खान रख दिया जैसे की मानो शाहरुख़ के पिता को पता था की उनका बेटा एक दिन बॉलीवुड़ का किंग खान बन जाएंगा तभी तो उन्होंने अपने बेटे का नाम अब्दुल रहमान से शाहरुख़ खान रख दिया।

इंडियन आर्मी जॉइन

शाहरुख़ खान का एक्टिंग करने का सपना बिल्कुल नहीं था जी हाँ असल में तो उनका सपना इंडियन आर्मी में जॉब करने का था जिसके लिए उन्होंने आर्मी स्कुल में एडमिशन भी लिया था। लेकिन उनकी माँ नहीं चाहती थी की किंग खान आर्मी जॉइन करे क्योकि शायद उनकी माँ को भी कही न कही वही डर था जो आर्मी को जॉइन करने वाले हर बेटे की माँ को होता है और ऐसी के चलते शाहरुख़ ने अपने आर्मी बनने के सपने को छोड़ दिया और आज वो क्या है यह तो आप सभी जानते है।

शाहरुख़ की पहली कमाई

शाहरुख़ खान सिनेमा होल के बाहर टिकट बेचने का काम करते थे जिसमे उनकी पहली कमाई 50 रूपए थी। जो शाहरुख़ ने टिकट बेचकर कमाएं थे हालांकि यह भी कहा जा रहा है की उनकी पहली कमाई पंकज उदास के शो में काम करने से हुई थी।

शाहरुख़ का पहला प्यार गौरी

शाहरुख़ खान को इंडस्ट्री के लोगो ने बहुत समझाया की जब तक उनकी फिल्म हिट नहीं हो जाती जब तक उन्हें शादी नहीं करनी चहिए लेकिन शाहरुख़ नहीं माने और उन्होंने अपने इंडस्ट्री वालो से कहा की गौरी उनके लिए सब से पहले आती अगर उसके लिए उन्हें अपना फ़िल्मी करियर छोड़ना पड़ा तो छोड़ दूगां। क्योकि गौरी उनकी अमानत है और वहा उनसे बहुत प्यार करते है क्योकि शाहरुख़ खान महज़ अपनी 18 साल की उम्र में ही अपना दिल गौरी को दे बैठे थे।

शाहरुख़ घोड़ों से डरते  है 

शाहरुख़ खान फ़ुटबॉल और हॉकी जैसे खेल में हमेशा ही फ़ास्ट रहे है यही नही बल्कि अपने स्कूल टाइम में हॉकी के कैप्टन भी रह चुके है। अब डर है तो केवल घुड़सवारी से इस लिए किंग खान कभी हॉर्स राइडिंग भी नहीं करते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.