क्या आप जानते हैं पीएम मोदी हमेशा क्यों पहनते हैं उल्टी घड़ी?

Prime Minister Narendra Modi, Fashion Icon of India, Brand, Watch, Mobile, Pen

0

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न केवल एक राजनेता है बल्कि दुनिया में काफी पॉपुलर भी हैं. उनके काम का अंदाज, बोलने की भाषा शैली, पहनावा लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर लेता है. उन्हे नेताओं का स्टाइल आइकन कहा जाए तो अतिश्योक्ति न होगी. यहीं नहीं कई ग्लोबल लीडर भी उनकी स्टाइल पर फिदा हुए हैं. पीएम मोदी ने अपने फैशन सेंस से दुनियाभर में हलचल मचाई है. खुद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा उनकी स्टाइल के मुरीद हैं. प्रधानमंत्री का फैशन सेंस सिर्फ कपड़ों में ही नहीं , उनकी एक्सेसरीज में भी दिखता है उनके हाथ की घड़ी, उनका चश्मा, उनका पेन एक अलग ही कहानी बयां करता है.

अक्सर उनके प्रशंसक उनके बारे में छोटी से छोटी चीज जानने के लिेये इच्छुक रहते हैं. वो जानना चाहते हैं कि मोदी किस ब्रांड के कपड़े पहनते हैं किस ब्रांड के एक्सेसरीज यूज करते हैं. तो चलिये आज हम आपकी इस जिज्ञासा को शांत करा ही देते हैं. आज हम आपको उनके पहनावे और एक्सेसरी के बारे में पर्दा उठाते हैं….

Narendra Modi Stadium- सरदार पटेल स्टेडियम कैसे बना नरेंद्र मोदी स्टेडियम ?

पहनते हैं इस ब्रांड के कपड़े

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कपड़ा हमेशा अपनी पसंद का ही पहनते हैं. यहाँ तक की कपड़े का रंग और कपड़े का फैब्रिक भी खुद ही पसंद करते हैं. तभी तो उनके पहनावे की चर्चा देश-विदेशों में होती है. इसलिए तो हर एक के मन में ये उत्सुकता रहती है कि PM मोदी के शूट और उनके कुर्ता कहां से सिलता है तो आप भी जान लीजिये.

narendra-modi-style-icon-of-india

पीएम मोदी के सभी कपड़े विपिन चौहान और जितेन चौहान नाम के टेलर सिलते हैं. ये दोनों भाई 1989 से PM मोदी के कपड़े तैयार करते आ रहे हैं, जिनकी JADE BLUE नाम की कंपनी है, जिसके मालिक विपिन चौहान और जितेन चौहान हैं.

साल 1989 में JADE BLUE के मालिक विपिन चौहान और जितेन चौहान दोनों भाई कुछ साल पहले दुकान के बाहर बटन में टाका लगाते थे और शर्ट सिलते थे. इनके पास PM मोदी 1989 से अपने कपड़े सिलवाते आ रहे है. तब से लेकर आज तक पीएम मोदी यहीं से कपड़ा सिलवाते हैं और JADE BLUE अब एक दुकान से 150 करोड़ की कंपनी बन गयी है. इसका मतलब पीएम मोदी के कपड़े का ब्रांड ZADE BLUE है.

Who is Anshul Saxena : कौन हैं अंशुल सक्सेना, जिन्हें फॉलो करते हैं पीएम मोदी

चश्मा की कीमत

अब उनके पहनावे के अलाव उनकी एक्सेसरीज की भी चर्चाएं होती रहती हैं. लोग जानना चाहते हैं कि वे घड़ी हमेशा उल्टी क्यों पहनते हैं. उनका चश्मा किस ब्रांड का है और क्या कीमत है. प्रधानमंत्री मोदी का चश्मे BVLGARI ब्रांड के होते हैं, जो की इटली की कंपनी के है. BVLGARI का मुख्य काम आभूषण बनाने का था, लेकिन अब आपको BVLGARI ब्रांड के घड़ी, परफ्यूम, होटल भी देखने को मिल जाएंगे, लेकिन अभी बात कर रहे है चश्मे की जो हमारे प्रधानमंत्री चश्मा पहनते है उसकी कीमत 30 हजार से 60 हजार रहती है.

PM मोदी हमेशा पहनते है उल्टी घड़ी

अब बात करते हैं पीएम मोदी की रिस्ट वॉच की, जो MOVADO कंपनी की है. जो कि स्विजरर्लैंड कंपनी की है. MOVADO कंपनी की घड़ियों की कीमत 40 हजार से 1 लाख 90 हजार रुपए तक होती है और PM मोदी के बारे में ये भी कहा जता है कि प्रधानमंत्री मोदी हमेशा उलटी घड़ी क्यों पहनते हैं ताकि उनका गुड लक बना रहे. साथ ही जब भी वो किसी मीटिंग में या किसी के साथ बैठे रहते हैं तो सामने वाले को उनका बार बार समय देखना बुरा लग सकता है. इसीलिए वो हमेंशा उल्टी घड़ी पहनते हैं, जिससे उल्टी घड़ी में आसानी से वक्त दिख जाता है और सामने वाले को पता भी नहीं चलता है.

नरेंद्र मोदी की मुख्य योजनाए और उनके नियम

PM मोदी का पेन भी है खास

पीएम मोदी हमेशा MOUNT BLANC का पेन इस्तेमाल करते हैं, जो की जर्मनी की कंपनी का ब्रांड है. MOUNT BLANC यूरोप की सबसे ऊंची चोटी का नाम है. MOUNT BLANC पेन पीएम मोदी के अलवा अमिताभ बच्चन, दलाई लामा , वारेन बफ़ेट और बराक ओबामा भी इस्तेमाल करते हैं, पर जो PM मोदी पेन इस्तेमाल करते हैं उसकी कीमत 1,30000 तक होती है.

PM मोदी मोबाइल के भी है शोकीन

वैसे भी हम सभी जानते हैं कि पीएम तकनीकी और टेक्नोलॉजी के मुरीद हैं. उन्होने मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया जैसी योजनाएं बनाई हैं. ताकि हमारा देश डिजीटल हो सकें. ऐसे में पीएम स्वयं मोबाइल फोन का इस्तेमाल तो जरूर करते होगे. PM मोदी एप्पल ब्रांड का मोबाइल रखते हैं, जो की अमेरिका की कंपनी है और पीएम मोदी समय-समय पर मोबाइल के मॉडल चेंज करते रहते हैं. अगर फ़ोन है तो जाहिर सी बात है सोशल मीडिया पर रहने के लिये इंटरनेट भी होना जरूरी हैं. ऐसे में वे किस टेलिकॉम कंपनी का नेटवर्क यूज करते हैं ये जानना दिलचस्प होगा. तो चलिये बता ही देतें हैं कि वे अपने पास वोडाफ़ोन का नेटवर्क रखते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.