Connect with us

सलमान-ऐश्वर्या का वो प्यार जो हो न सका अमर

salman-khan-and-aishwarya-rai-love-story

स्टार आइकॉन

सलमान-ऐश्वर्या का वो प्यार जो हो न सका अमर

बॉलीवुड के दबंग खान याने सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन की लव स्टोरी बॉलीवुड की उन कहानियों में से एक है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता. सलमान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी में सलमान इस कदर ऐश्वर्या के प्यार में नायक थे, कि वह खलनायक कब बन गए उन्हे भी पता नहीं चला.

आशिकी की इस कहानी में सलमान ऐश्वर्या की महोब्बत में इस कदर पागल थे की वह कुछ भी करने को तैयार थे. सलमान की कुछ गलतियों की वजह से बॉलीवुड का खूबसूरत का रिश्ता टूट गया और एक प्रेम कहानी अधूरी रह गई. यह यह प्रेम कहानी और आगे बढ़ती तो बॉलीवुड मैं आज कुछ और ही नजारा होता.

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी की शुरुआत सन 1997 में हुई थी, सलमान एक तरफ सुपरस्टार बन चुके थे, तो ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने के बाद बॉलीवुड में एंट्री की थी. उस समय सलमान का दिल सोमी अली के लिए काफी धड़कता था. मैग्जीन के अनुसार सलमान खान सोनी को लेकर इतनी सीरियस थे, कि वह उनसे शादी रचाना चाहते थे, लेकिन जब सलमान की नजर ऐश्वर्या पर पड़ी तो, उन्होंने सोमी को छोड़ ऐश्वर्या को अपना बनाने का विचार कर लिया.

इंटरव्यू में भी सोमी ने इस बात का भी जिक्र किया था, कि उनका और सलमान का रिश्ता ऐश्वर्या की वजह से ही टूटा है. सलमान के छोड़ने के बाद सोमी इस तरह आहत हुई थी कि उन्होंने हिंदुस्तान ही छोड़ दिया. मैगजीन में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार सलमान खान ने फिल्म जोश में सिर्फ इसलिए काम करने से मना कर दिया था कि उस फिल्म में उन्हें ऐश्वर्या के भाई का किरदार निभाना था जो वह करना नहीं चाहते थे.
सलमान की ऐश्वर्या की सहायता

ऐश्वर्या जब बॉलीवुड में आई तो उनके करियर को बनाने का जिम्मा सलमान ने उठाया सलमान ने उनके करियर के लिए कई प्रोडूसर से सिफारिश की और उन्हीं की वजह से ही ऐश्वर्या राय को संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम में अभिनय करने का मौका मिला यही वह फिल्म थी जहां से ऐश्वर्या और सलमान के प्रेम की कहानी शुरू हुई थी. फिल्म की शूटिंग के साथ साथ उन दोनों में भी नजदीकियां बढ़ने लगी थी और प्यार में एक दूसरे के डूब गए थे. बताया जाता है कि फिल्म में शानदार केमिस्ट्री की वजह उनकी असल मोहब्बत थी.

दोस्त कहते थे भाभी

दोनों का प्यार बढ़ता चला गया और ऐश्वर्या उनके परिवार के करीब आने लगी. कहा जाता है कि सलमान के दोस्त ऐश्वर्या को भाभी कहते थे, लेकिन मैगजीन के अनुसार ऐश्वर्या के माता पिता को यह रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था. और उनके माता-पिता सलमान से उन्हें दूरी बनाने की भी सलाह दी थी, जिस से नाराज होकर वह माता पिता का घर छोड़ अलग रहने लग गई थी .

ऐसे टूटा रिश्ता
दोनों का प्यार चरम सीमा पर था लेकिन उनकी खुशियों को किसी की नजर लग गई और 1 दिन सलमान आधी रात में ऐश्वर्या के घर पहुंच कर दरवाजा पीटने लगे.सलमान ने गुस्से में आकर 19वीं मंजिल से कूदने की धमकी भी दे दी वह सुबह 3:00 बजे तक दरवाजा जोर जोर से पीटते रहे और बताया जाता है कि दरवाजा पीटते पीटते उनका हाथ भी जख्मी हो गया था. अंत में वह दरवाजा सुबह 6:00 बजे खुला.

कहा जाता है कि सलमान खान के द्वारा इस तरह का हंगामा करने के पीछे सिर्फ और सिर्फ ऐश्वर्या से शादी करने का मकसद था. लेकिन ऐश्वर्या इस समय शादी नहीं करना चाहती थी, क्योंकि वह अपने जीवन में आगे बढ़ रही थी और कामयाबी की तरह अग्रसर हो रही थी. कई वर्षों बाद सलमान खान ने खुद एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में इस बात को स्वीकार किया था कि वह ऐश्वर्या के घर गए थे.
विदेश से जब सलमान के पास सोमी का फोन आया कि उनके पिता का ऑपरेशन होने वाला है और वह उनकी सहायता करें. तब सलमान ऐश्वर्या को बिना बताए चले गए थे जिसके बाद एक के बाद कई ऐसी बातें हुई जो उनके रिश्ते को खत्म करने की का कारण बनी और इस तरह उनकी लव स्टोरी का द एंड हो गया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in स्टार आइकॉन




salman-khan-and-aishwarya-rai-love-story
Success Story
jagannath-puri-temple-story
inspirational-story

प्रेरणात्मक कहानी

बिना विचारे जो करे, सो पाछे पछताय

By November 27, 2018
Story of becoming Indore clean
mp-2018-elections-story
Bollywood Stars Success Story
Biography of Dr. Bhimrao Ambedkar

To Top